Safai Karamchari Vacancy 2024: सफाई कर्मचारी की भर्ती के लिए 23820 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, यहां करें आवेदन

Safai Karamchari Vacancy 2024

सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए 23820 पदों पर अधिसूचना जारी की गई है। इसके अंतर्गत आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया 7 अक्टूबर से प्रारंभ होगी, जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर निर्धारित की गई है।

सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना सामने आई है। नगर पालिका नगर निगम ने Safai Karamchari Vacancy 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके अंतर्गत कुल 23820 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह उन अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू होकर 6 नवंबर तक चलेगी।

सफाई कर्मचारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा के संदर्भ में, न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अतिरिक्त, सभी वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

सफाई कर्मचारी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के संदर्भ में शैक्षणिक योग्यता के बारे में कहा जा सकता है कि इसके लिए कोई आधिकारिक शैक्षणिक योग्यता निर्धारित नहीं की गई है और विशेष प्रकार की कोई डिग्री भी अनिवार्य नहीं है। हालांकि, सफाई कर्मचारी के पद के लिए एक वर्ष का अनुभव आवश्यक है, जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध कराई गई है।

सफाई कर्मचारी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों का चयन लॉटरी प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा, जिसमें प्राप्त आवेदनों की संख्या के आधार पर लॉटरी का आयोजन किया जाएगा।

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की जानकारी के अनुसार, अनारक्षित वर्ग के लिए ₹600 निर्धारित किया गया है, जबकि आरक्षित वर्ग और विकलांग व्यक्तियों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है।

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी की भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए सबसे पहले, नीचे दिए गए लिंक से Safai Karamchari Vacancy 2024 की नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए उसके बाद आप “अप्लाई ऑनलाइन” पर क्लिक करें और आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी को सही-सही भरें।

संपूर्ण जानकारी भरने के बाद, पुनः “अप्लाई ऑनलाइन” पर क्लिक करें और आवेदन पत्र में दी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में, अपने आवेदन का प्रिंटआउट निकालना न भूलें।

Safai Karamchari Vacancy Details

आवेदन फॉर्म शुरू: 7 अक्टूबर 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 6 नवंबर 2024
ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Basant Kumar
Follow me on

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *